सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का त्वरित निराकरण करें अधिकारी – अपर कलेक्टर

By: Group Editor

On: Tuesday, September 9, 2025 3:03 PM

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श्योपुर। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अर्पित वर्मा के निर्देशानुसार सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय ने सीएम हेल्पलाइन में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को तत्परता से निराकरण के निर्देश दिए।

बैठक में एसडीएम कराहल बी.एस. श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर संजय जैन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

अपर कलेक्टर उपाध्याय ने बताया कि गत माह श्योपुर जिले की सीएम हेल्पलाइन रैंकिंग 16 रही थी। उन्होंने कहा कि जिले को टॉप-10 में लाने के लिए विभागीय अधिकारी शिकायतों का त्वरित निराकरण सुनिश्चित करें तथा शिकायत प्राप्त होते ही एल-1 स्तर पर उचित जवाब दर्ज करें।

उन्होंने निर्देश दिए कि 50 दिनों से अधिक लंबित शिकायतों का प्राथमिकता से निपटारा किया जाए। साथ ही कोर्ट प्रकरणों में समय-सीमा में जवाब प्रस्तुत कर उसकी प्रति संबंधित शाखा को उपलब्ध कराई जाए। जनप्रतिनिधियों के पत्रों का जवाब भी तय समय-सीमा में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

Group Editor

पंकज तिवारी मध्य प्रदेश के सिंगरौली में रहने वाले एक पत्रकार हैं। उन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त की है। पंकज एक मीडिया पेशेवर के रूप में सक्रिय हैं और सिंगरौली में स्थानीय समाचार कवरेज, के साथ राष्ट्रिय पत्र पत्रिकाओं जुड़े हैं।
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